Youtube

इस उपाय से मात्र 10 दिन में बाल झड़ना बंद और 30 दिनों में नए बाल आना शुरू हो जायेंगे, जरूर अपनाएँ

आज के इस प्रदुषण और तनाव से भरे युग में लोग अपने बालों कि समस्या से काफी परेशान  हैं । जैसे की बाल झड़ना या बाल नहीं रहना , गंजे हो जाना इत्यादि , तो इन सबके लिए हमारे पास एक बहुत ही कारगर और आसान उपाय है । जिस किसी को भी बालों कि  इस तरह की समस्या है उन सबको इस उपाय को जरूर करना चाहिए। इस उपाय से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा , लेकिन इस उपाय को लगातार करना पड़ेगा साथ ही इसके साथ आप अपने खान - पान पर भी ध्यान रखें। तो चलिए अब हम आपको उस उपाय के बारे में बतायेंगे। 

                               


बनाने के विधि 

कनेर के  60 - 70 ग्राम पत्ते ( लाल या पीली दोनों में से कोई भी या दोनों ही एक साथ ) लेकर उन्हें पहले अच्छे से सूखे कपडे से साफ़ कर लें ताकि उन पर जो मिट्टी है वो निकल जाए। ....... अब एक लीटर सरसों का तेल या नारियल का तेल या जैतून का तेल लेकर उसमे पत्ते काट - काट कर दाल दें। जब सारे पत्ते जलकर काले पड़  जाएँ तो उन्हें निकालकर फेंक दें और तेल को ठंडा करके छान लें और किसी बोतल में भर के रख लें।  चित्र में पीली कनेर के पौधे को देखें। 

                                    


प्रयोग करने का तरीका 

रोज जहाँ - जहाँ  पर भी बाल नहीं हैं  वहां वहां थोड़ा सा तेल लेकर 2 मिनिट मालिश करनी है और बस फिर भूल जाएँ अगले दिन तक।  ये आप रात को सोते हुए भी लगा सकते हैं और दिन में काम पर जाने से पहले भी लगा सकते है 

परिणाम 

बस एक महीने में आपको असर दिखना शुरू हो जायेगा।  सिर्फ 10  दिन के अंदर अंदर बाल झड़ने बंद हो जायेंगे या बहुत हे काम और नए बाल भी एक महीने तक आने शुरू हो जायेंगे 

कृपया ध्यान दें 

पीले पत्ते वहीँ ले जो पेड़ पर पककर पीले हो जाए , पीले होने  वो थोड़ा लाल भी हो जाते हैं , वो पत्ते भी आप ले सकते है। 

                                     


नोट  :- इस लेख में बताये गए नुस्खे आपकी जानकारी के लिए है। कोई भी उपाय करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें। पहले से ली जा रही कोई भी दवा बंद न करें। असुविधा होने पर इस साइट की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।